Select Page

मुंबई। रानी पद्मिनी यानि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की मुख्य भूमिका निभा रहीं दीपिका पादुकोण इस फिल्म को लेकर लगातार हो रहे हिंसक विरोध से नाराज़ हैं। हाल ही में सूरत में पद्मावती की रंगोली को बर्बाद किये जाने को लेकर उन्होंने कड़ा विरोध करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्री से इस मामले कार्रवाई करने को कहा है।

मामला सूरत का है। बताया जाता है कि गुजरात के सूरत में एक आर्टिस्ट करण जरीवाला ने पद्मावती की तर्ज़ पर रानी पद्मिनी की एक रंगोली बनाई थी। रंगोली में फिल्म पद्मावती में रानी का किरदार निभा रहीं दीपिका पादुकोण के पोस्टर के आधार पर इस रंगोली का निर्माण किया गया था। करीब 48 घंटे की मेहनत के बाद जब ये रंगोली लोगों के सामने आई तो कोई भी बिना सराहना किये नहीं रह सका। लेकिन बताते हैं कि कुछ ही देर बाद करीब 100 की संख्या में लोग वहां पहुंचे और कुछ ही पलों में पूरी रंगोली को तहस नहस कर दिया। आर्टिस्ट ने बाद में रंगोली की तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा था कि 100 के करीब लोग जय श्रीराम के नारे लगाते हुए आये और मिनटों में सब कुछ मिटा दिया। दीपिका पादुकोण ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। दीपिका ने एक ट्वीट कर लिखा है कि – इस तरह की हरकतों को तल्काल प्रभाव से रोका जाना चाहिए। उन्होंने सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को टैग करते हुए कहा है कि इस मामले में एक्शन लिया जाय।

दीपिका ने एक साथ कई ट्वीट्स किये हैं।  लिखा है – आर्टिस्ट करण की इस कलाकृति पर हुए हमले की घटना ने दिल तोड़ कर रख दिया है। यह बहुत ही घिनौना और भयावह काम है जिसने कुछ कहने को मजबूर कर दिया है। दीपिका ने सवाल किया है – कौन हैं ये लोग ? इनके इस कृत्य के लिए कौन जिम्मेदार है?आख़िर कब तक हम इस तरह की हरकतों को नज़रअंदाज़ करते रहेंगे। आखिर कब तक हम उन्हें क़ानून हाथ में लेने की छूट देते रहेंगे। कब तक वो बार बार हमारी निजी अभिव्यक्ति और अधिकार की स्वतंत्रता पर हमले करते रहेंगे।

अधिक पढ़ें