Select Page

कम से कम 500 लोगों की मौत हो करने के लिए दिया गया है या गंभीर रूप से घायल मोगादिशू, की राजधानी में विश्वास कर रहे हैं सोमालिया , सबसे घातक आतंकवादी से एक में दुनिया में कहीं भी कई वर्षों के लिए कार्य करता है।

शनिवार के हमले, जो एक ट्रक सैन्य-ग्रेड और घर का बना विस्फोटकों के कई सौ किलोग्राम के साथ पैक शामिल है, रविवार को 276 पर खड़ा था, एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, लेकिन वृद्धि की उम्मीद है के रूप में और शव मलबे में फैले से खोदा से मरने वालों की संख्या शहर के केंद्र में विस्तृत मीटर क्षेत्र सैकड़ों। कम से कम 300 लोगों को स्थानीय रिपोर्टों के अनुसार घायल हो गए थे।

इस आधार पर बचाव कार्यकर्ताओं ने कहा कि यह एक निश्चित मरने वालों की संख्या की स्थापना के लिए क्योंकि तीव्र विस्फोट के कारण उत्पन्न ऊष्मा का मतलब बहुत से लोगों की बनी हुई है कभी नहीं पाया जा होगा मुश्किल होगा।

विनाशकारी बम विस्फोट अल Shabaab, एक इस्लामी गुट, सोमालिया में के खिलाफ एक दशक लंबी लड़ाई पर ध्यान केन्द्रित करेंगे। यह अंतरराष्ट्रीय निंदा का एक कोरस उकसाया। माइकल कीटिंग, सोमालिया में संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत, यह “विद्रोही” कहा जाता है।

सोमालिया में अमेरिका मिशन ने कहा, “इस तरह की कायरतापूर्ण हमलों संयुक्त राज्य अमेरिका की प्रतिबद्धता को पुनर्जीवित आतंकवाद के संकट से निपटने के लिए हमारे सोमाली और अफ्रीकी संघ के भागीदारों की सहायता के लिए।”

अल शबाब इस साल के हमलों eascalate करने के बाद दोनों ट्रम्प प्रशासन और सोमालिया के हाल ही में निर्वाचित राष्ट्रपति समूह के खिलाफ नए सैन्य प्रयासों की घोषणा की कसम खाई।

डॉक्टर, रविवार को गंभीर रूप से घायल पीड़ितों की बड़ी संख्या के इलाज के लिए संघर्ष किया, जबकि हजारों लोग मोगादिशू में रक्त देने के लिए भेज दिए जाएंगे।

बचाव कार्यकर्ताओं अभी भी रविवार की रात को देर से घायल जीवित बचे बाहर खुदाई कर रहे थे। सैकड़ों लोगों ने सड़कों पर ले लिया हमले के विरोध में।

शहर हाल के वर्षों में कई बम विस्फोट की चपेट में किया गया है। कोई भी इस हमले के रूप में के रूप में घातक किया गया है, लेकिन।

रीड अधिक